YouTube Shorts : Youtube का 2020 का नया फीचर देगा TikTok को टक्कर

Youtube Shorts नाम का नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है Youtube जिसमें यूजर्स TikTok की तरह शॉर्ट विडियो बना सकेंगे। Youtube का ये नया फीचर अपडेट लाने वाला है खुशी का मौका आप सभी लोगों के लिए Shorts से सम्बन्धी जानकारी और नये अपडेट्स के लिए विजिट करते रहिये हमारी वेबसाईट को।

इससे अलग हमारी वेवसाइट निम्न हैं – 1. sarkarinotification.in, 2. todayupdate.in

YouTube Shorts 2020

YouTube Shorts क्या है ? [What is Youtube Shorts?]

Shorts नाम का Youtube का एक 2020 में लॉन्च होने वाला फीचर है। हमें जो जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार आपको बता दें कि Youtube अपने इस नये फीचर पर अभी कार्य कर रहा है। जहाँ तक हमारा मानना है उसके अनुसार Youtube, Shorts नाम के फीचर को 2020 के अन्त तक लॉन्च करेगा।

Who Launched YouTube Shorts ?

जैसा कि इस फीचर के नाम से ही पता चलता है कि Shorts को YouTube Launched करने जा रहा है। दूसरे शब्दों में कहें तो Shorts Youtube का ही एक नया फीचर है जो 2020 में लॉन्च होने जा रहा है।

Shorts का उपयोग किस लिए होगा ?

Youtube एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है‚ जिससे यूजर्स TikTok की तरह शॉर्ट विडियो बना सकेगें । रिपोर्ट के हिसाब से इस नये फीचर को Shorts के नाम से जाना जायेगा। अभी Youtube इसपर काम कर रहा है। और जल्द ही इस फीचर को एक ऐप के रूप में लॉन्च किया जायेगा। एक तरह से TikTok से टक्कर के लिए youtube इस फीचर को तैयार कर रहा है?

रिपोर्ट के हिसाब से ये स्पेशल फीड के रूप में होगा, जिसमें यूजर्स द्वारा बनाए गए शॉर्ट वीडियो क्लिप्स का लिस्ट शामिल होगा। गूगल को बड़े लाइसेंस्ड म्यूजिक और सॉन्ग कैटेलॉग का भी फायदा होगा। जिसे क्रिएटर्स कंटेंट बनाने के लिए इस्तेमाल कर पाएंगे। बहरहाल ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि यूट्यूब कैसे नए फीचर को अपने मौजूदा ऐप में जगह देता है।

TikTalk को टक्कर देगा Shorts (YouTube का नया फीचर)

TikTok Vs Youtube Shorts

यूटयूब का नया फीचर बडा ही दिलचस्प होने वाला है और यह फीचर कुछ ऐसा होगा जो TikTok को टक्कर देगा। Shorts नाम के इस फीचर के लॉन्च होते ही TikTok जमीन पर आता दिखाई देगा। और यूटयूब के इस नये फीचर के यूजर TikTok के यूजर्स से भी ज्यादा तेजी से बढते दिखाई देंगे। Shorts के आते ही TikTok को बहुत बडा झटका लगने वाला है। अब देखते है क्या नया आता है Shorts फीचर में।

Visit for COVID19 Update

कुछ सवाल जो सभी के मन में होंगे :-

प्रश्न :- क्या YouTube अपने इस फीचर में Monetization का विकल्प देगा ?

प्रश्न :- Shorts में विडियों की समय अवधि क्या होगी ?

प्रश्न :- Shorts में Monetization ON करने के लिए कितने Subscriber or View की जरूरत होगी ?

प्रश्न :- क्या Shorts से भी Youtube की तरह ही Earning कर सकेंगे ?

आपके सवाल :-

मुझे पता है उपर के सवालों से भी अलग सवाल आपके मन में चल रहे होंगे। Shorts से रिलेटिड कोई भी सवाल आपके मन में हो आप हमें अपनी ईमेल और Whatsapp नं0 के साथ हमारी mail-id पर email कर सकते हैं। हमारा ईमेल आईडी है – liveexampur@gmail.com, info@exam-pur.com. और नये अपडेट को जानने के लिए हमारे वेबसाईट को रेग्यूलर विजिट करते रहें।

Comments

Popular posts from this blog

Bahu Bhajgi Kale Ki Latest songs 2019

SBI Officer SCO Online Form 2019

Avast Antivirus 2019 Free Download